Saturday, June 15, 2024
Homeसमाचार विशेषहोमगार्ड जवानों ने दिखाई वीरता, 7 किलोमीटर पैदल चलकर बचाया श्रद्धालु की...

होमगार्ड जवानों ने दिखाई वीरता, 7 किलोमीटर पैदल चलकर बचाया श्रद्धालु की जान

रुद्रनाथ: उत्तराखंड पुलिस ने सोशल मीडिया प्लॅटफॉम x में एक वीडियो पोस्ट की हैं। जिसमे होमगार्ड जवान एक आदमी को अपनी पीठ पर लेके पहाड़ी दुर्गम इलाके से गुजर रहे हैं। यह वीडियो रुद्रनाथ पैदल मार्ग की हैं। जहा पुंग बुग्याल के पास एक श्रद्धालु का स्वास्थ्य अचानक खराब होने से हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही होमगार्ड जवान पुष्कर और नीरज 7KM पैदल चलके मौके पर पहुंचे।

वहा पहुंच कर जवानों ने देखा कि श्रद्धालु की हालत गंभीर है और उसे तत्काल चिकित्सा सहायता की आवश्यकता है। 7 किलोमीटर का दुर्गम पहाड़ी रास्ता होने के बावजूद, दोनों जवानों ने बिना किसी देरी के श्रद्धालु को अपनी पीठ पर उठाकर सड़क तक लाने का निर्णय लिया।

कठिन परिस्थितियों और थकान के बावजूद, जवानों ने हार नहीं मानी और अपनी वीरता का परिचय देते हुए श्रद्धालु को समय रहते सड़क तक पहुंचाया। वहां से उन्हें तुरंत चिकित्सालय ले जाया गया, जहाँ उनका इलाज किया जा रहा है।

https://x.com/uttarakhandcops/status/1792727565683343688

Best Taxi Services in haldwani

सूत्रों के अनुसार, श्रद्धालु की हालत अब स्थिर है और वह खतरे से बाहर है। स्थानीय लोगों और श्रद्धालुओं ने होमगार्ड जवानों की इस वीरता और साहसिक कार्य की भरपूर प्रशंसा की है।

इसे पढ़े : भुकुंड भैरव | केदारनाथ धाम की हर गतिविधि पर पैनी नजर रहती है इनकी।

यह घटना एक बार फिर से हमारे जवानों की वीरता और तत्परता का प्रमाण है। वे सदैव आम जनता की सेवा के लिए तत्पर रहते हैं और किसी भी आपातकालीन स्थिति में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं।

Follow us on Google News Follow us on WhatsApp Channel
Pramod Bhakuni
Pramod Bhakunihttps://devbhoomidarshan.in
इस साइट के लेखक प्रमोद भाकुनी उत्तराखंड के निवासी है । इनको आसपास हो रही घटनाओ के बारे में और नवीनतम जानकारी को आप तक पहुंचना पसंद हैं।
RELATED ARTICLES
spot_img
Amazon

Most Popular

Recent Comments