About Us

देवभूमि दर्शन वेब साइट उत्तराखंड का एक ऑनलाइन समाचार पोर्टल और उत्तराखंड पर आधारित ब्लॉग पोर्टल है। जिसके माध्यम से उत्तराखंड की सभी महत्वपूर्ण घटनाओं और यहाँ की संस्कृति, खानपान, त्यौहार और महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलो की जानकारी लोगो तक पहुंचाई जाती है। हमारा मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड की विभिन्न समस्याओं, मुद्दों और संस्कृति, खानपान, त्यौहार और महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलो के बारे मे जानकारी साझा करना है।

देवभूमि दर्शन एक जरिया है लोगो को देवभूमि उत्तराखंड के बारे में सम्पूर्ण जानकारी देने का । उत्तराखंड भारत का बहुत खूबसूरत राज्य हैं। देवभूमि उत्तराखंड में खूबसूरत पहाड़, नदियाँ, मन्दिर, पर्यटन स्थल, तीर्थ स्थल, अद्भुत वन्यजीव और बहुत कुछ हैं। देवभूमि दर्शन का यह उद्देश्य है की, हम देवभूमि उत्तराखंड की जानकारी लोगो तक पहुँचाए। देवभूमि उत्तराखंड के पर्यटन स्थलो की जानकारी, यहाँ के छोटे बड़े मंदिर, खूबसूरत पहाड़, तीर्थ स्थलो, यहाँ के रितिरिवाज, और यहाँ से जुड़ी जानकारी को आप सभी तक पहुँचाये। हम आप को देवभूमि उत्तराखंड के दर्शन करवा सके और आप के उत्तराखंड में घूमने और यहाँ के पर्यटन को बढ़ा सके।

देवभूमि उत्तराखंड के बारे में लोग जानते तो हैं पर बहुत कुछ हैं जिसके बारे में आप को जानकारी नहीं होगी कई कहानियाँ, किस्से को किसी मंदिर या पर्यटन स्थल से जुड़े हो और कई सदियों पहले घटी हो जिससे कारण वो स्थल आज भी जाना जाता हो। तो हम आप को देवभूमि उत्तराखंड की इन वादियों में लाना चाहते हैं जिससे आप भी इसका आनद ले सकें।

देवभूमि दर्शन एक जरिया हैं आप को देवभूमि उत्तराखंड से जोड़े रखने का। और आप को यहाँ की सभी महत्वपूर्ण घटनाओं और यहाँ की संस्कृति, खानपान, त्यौहार और महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलो की जानकारी प्रदान करने का।

देवभूमि दर्शन जरिया है ,उत्तराखंड के जनमानस के हितों से जुड़ी समस्याओं को जनता और सरकार के सामने रखने का।

हमारी कोशिश रहेगी कि, हम उत्तराखंड की समृद्ध संस्कृति का प्रचार समस्त विश्व में कर सकें।