Thursday, September 19, 2024
Homeसमाचार विशेषहल्द्वानी में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 568 लाभार्थियों को मिले नए...

हल्द्वानी में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 568 लाभार्थियों को मिले नए घर

हल्द्वानी: सांसद नैनीताल एवं पूर्व केन्द्र मंत्री अजय भट्ट ने आज हल्द्वानी में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत 568 लाभार्थियों को नए घरों की चाबी सौंपी। इस अवसर पर आयोजित गृह प्रवेश कार्यक्रम में अजय भट्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर पूरे देश में इस योजना के तहत लाखों परिवारों को पक्के मकान मिल रहे हैं।

अजय भट्ट ने कहा कि जनपद में इस योजना के तहत कुल 695 प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत किए गए हैं और आज 568 परिवारों को घरों की चाबी सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि कोरोना काल के दौरान इस योजना के तहत घरों का निर्माण कार्य तेजी से पूरा किया गया और कई घर 45 से 60 दिनों में ही तैयार हो गए।

सांसद ने कहा कि प्रवासी मजदूरों ने कोरोना काल में गांवों में लौटकर न केवल अपने परिवारों का ख्याल रखा बल्कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत मिल रही मदद से अपने गांवों में घर बनाने का काम भी किया।

यह भी पढ़े : मुख्यमंत्री धामी से मिले बंगाली समुदाय के प्रतिनिधि, जाति प्रमाण पत्रों से “पूर्वी पाकिस्तान” शब्द हटाने पर जताया आभार

Best Taxi Services in haldwani

अजय भट्ट ने इस अवसर पर स्वच्छता पखवाड़े के बारे में भी बताया और कहा कि 2 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता की दिशा में उठाए गए कदम पूरे देश को स्वच्छ बनाने में मदद करेंगे।

इस कार्यक्रम में अध्यक्ष जिला पंचायत बेला तोलिया, जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, निर्वतमान मेयर डॉ. जोगेन्द्रर सिंह रौतेला, ब्लाक प्रमुख रूपा देवी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े : स्मार्ट प्रीपेड मीटर से बिजली उपभोक्ताओं को मिलेगी 4% की छूट

Follow us on Google News Follow us on WhatsApp Channel
Pramod Bhakuni
Pramod Bhakunihttps://devbhoomidarshan.in
इस साइट के लेखक प्रमोद भाकुनी उत्तराखंड के निवासी है । इनको आसपास हो रही घटनाओ के बारे में और नवीनतम जानकारी को आप तक पहुंचना पसंद हैं।
RELATED ARTICLES
spot_img
Amazon

Most Popular

Recent Comments