मै एक पहाड़ी छू
मनोरंजन समाचार विशेष

मै एक पहाड़ी छू , कुमाउनी गीत को मिल रहा लोगो का प्यार

आजकल यूट्यूब के जमाने में एक से बढ़कर एक कुमाउनी ,गढ़वाली गीत रिलीज हो रहे हैं। इंटरनेट की आसान उपलब्धता के कारण , गीत संगीत मनोरंजन आसान हो गया है। यूट्यूब पर पहाड़ से जुड़े गीत और अन्य प्रकार की मनोरंजक सामग्री की एक भीड़ सी हो गई है। इस भीड़ में कुछ लोग हैं ,जो पहाड़ के असली लोकगीतों और पहाड़ की संस्कृति को उसके वास्तविक रूप में दिखा रहे हैं। उनमे से एक है टीम घुगुती जागर ! बहुत कम समय में टीम घुगुती जागर ने अपने पहाड़ की संस्कृति से जुड़े लोकगीतों और अपने मृदु व्यवहार से लोगों के दिलों में जगह बना ली है।  इनके हर एक गीत का लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं। आज कल टीम घुगुती जागर का नया गीत मै एक पहाड़ी छू आया है।

इनके पुराने गीतों की तरह  लोग टीम घुगुती जागर के इस नए गीत को भी भरपूर प्यार दे रहें है। एक बेहतरीन कुमाउनी कवि ,लेखक और लोकगायक  राजेंद्र ढैला जी नेइस गीत के लिखा और गाया है। और गीत के वीडियो में जीत तिस्वा और साक्षी कठायत के साथ खास आकर्षण का केंद्र बने हैं ,लच्छू पहाड़ी !

मै एक पहाड़ी छू गीत रणजीत सिंह जी के A + स्टूडियो में इसका संगीत तैयार हुवा है और ,रिकॉर्डिंग हुई है नितेश बिष्ट जी के सनिध्या स्टूडियों हल्द्वानी में।  राजेंद्र ढैला जी ने इस कर्णप्रिय शब्दों को  कुछ इस तरह पिरोया है ,कि गीत सुनते ही आपके अंदर का पहाड़ी मन जाग उठेगा। और आप झूमने पर विवश हो जाओगे। इस बेहतरीन कुमाउनी गीत का वीडियो हम यहाँ उपलब्ध कर रहे हैं। एक बार देखेंगे तो प्यार हो जायेगा इस गीत से…….

 

इन्हे भी पढ़े _

दशहरे के शुभ अवसर पर , चार धाम कपाट बंद होने की तिथि घोषित हुई।

अंकिता भंडारी हत्याकांड के बाद क्या है उत्तराखंड के समाज की मनस्थिति

G20 Summit 2022 में मेहमानों के लिए खास आकर्षण होंगे उत्तराखंड के ये उत्पाद !

टीम घुगुती जागर के अन्य गीत देखने के लिए यहाँ क्लिक करें