Friday, October 18, 2024
Homeसमाचार विशेषअल्मोड़ा पुलिस ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को किया महिला सुरक्षा के प्रति जागरूक

अल्मोड़ा पुलिस ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को किया महिला सुरक्षा के प्रति जागरूक

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने एक सराहनीय पहल करते हुए थाना परिसर में एनटीडी कस्बा क्षेत्र की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य महिलाओं की सुरक्षा से जुड़े कानूनों, साइबर अपराधों से बचाव और विभिन्न हेल्पलाइन नंबरों के बारे में जागरूकता फैलाना था।

बैठक में पुलिस अधिकारियों ने महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों, विशेषकर मानव तस्करी के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कैसे साइबर अपराधों का इस्तेमाल महिलाओं को ठगने और शोषण करने के लिए किया जाता है। साथ ही, उन्होंने महिलाओं को सतर्क रहने और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना पुलिस को देने के लिए प्रेरित किया।

बैठक में मौजूद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को विभिन्न हेल्पलाइन नंबरों के बारे में भी बताया गया, ताकि वे किसी भी आपातकालीन स्थिति में तुरंत मदद ले सकें। इसके अलावा, उन्हें नवीनतम कानूनों के बारे में भी जानकारी दी गई, जो महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं।

यह पहल क्यों महत्वपूर्ण है?

Best Taxi Services in haldwani

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता समाज के सबसे कमजोर वर्गों, खासकर महिलाओं और बच्चों के साथ सीधा संपर्क में रहते हैं। इसलिए, उन्हें महिलाओं की सुरक्षा से जुड़े मुद्दों के बारे में जागरूक करना बहुत महत्वपूर्ण है। इस तरह की बैठकें महिलाओं को सशक्त बनाने और उन्हें अपने अधिकारों के प्रति जागरूक बनाने में मदद करती हैं।

यह भी पढ़े : नैनीताल: विशेष अनुमति लेकर खरीदी गई जमीनों पर शिकंजा कसा, जांच के आदेश

Follow us on Google News Follow us on WhatsApp Channel
Pramod Bhakuni
Pramod Bhakunihttps://devbhoomidarshan.in
इस साइट के लेखक प्रमोद भाकुनी उत्तराखंड के निवासी है । इनको आसपास हो रही घटनाओ के बारे में और नवीनतम जानकारी को आप तक पहुंचना पसंद हैं।
RELATED ARTICLES
spot_img
Amazon

Most Popular

Recent Comments