Saturday, April 13, 2024
Homeसमाचार विशेषकिथे रखा तेरा रेशमी रुमाल ट्रेंड कर रहा है आजकल । जानिए...

किथे रखा तेरा रेशमी रुमाल ट्रेंड कर रहा है आजकल । जानिए इसके बारे में !

आजकल सोशल मीडीया का जमाना है। और कोई गीत,विडीयो एक बार सोशल मीडीया पर ट्रेंड हो जाता है तो, उसे रातों रात स्टार बनने से कोई नहीं रोक सकता है। आजकल ऐसा ही एक हिमाचली डोगरी लोक गीत सोशल मीडीया पर चल रहा है। जिसके बोल हैं, ” किथे रखा तेरा रेशमी रुमाल’ (kithe rakha tera reshmi rumal) यह गीत आजकल लोगों की जुबा पर चढ़ा हुवा है। kithe rakha mera reshmi rumal गीत पर Instagram पर अनेकों Reels बन गई हैं। facebook पर भी यह गीत काफी ट्रेडिंग में चल रहा है। इस गीत की अल्बम का नाम महेला दी रानी है।

किथे रखा तेरा रेशमी रुमाल
फ़ोटो साभार यूट्यूब वीडियो

किथे रखा तेरा रेशमी रुमाल’ गीत के बारे में –

यह लोक गीत एक हिमाचली डोगरी लोक गीत है। इस गीत को डोगरी लोक गायक मोहन ठाकुर जी ने गया है। और kithe rakha mera reshmi rumal के लिरिक्स भी मोहन ठाकुर ने लिखे हैँ। हिमाचली डोगरी लोक गीत को संगीतबद्ध किया है, नरेश नायब (म्यूजिकल माफिया) ने। Kithe Rakha tera reshmi rumal’ गीत का मूल नाम मेहला दी रानी है। इसकी अलबम का नाम भी मेहला दी रानी है। इसके निर्माता और कम्पोजर हैं, रफिक फौजी और अशरफ बाली। इस गीत को Pahadi folk music नामक यूट्यूब चैनल से प्रसारित किया गया है।

इन्हें भी पढ़े: Manglachu tal – इस तालाब के किनारे ताली बजाते ही उठते हैं बुलबुले !

किथे रखा तेरा रेशमी रुमाल’ video यहां देखें –

Best Taxi Services in haldwani

Kithe Rakha tera reshmi rumal की सफलता को देखते हुए, इसके गायक मोहन ठाकुर ने मेहला दी रानी पार्ट-2 भी रिलीज कर दिया है।

Follow us on Google News Follow us on WhatsApp Channel
Bikram Singh Bhandari
Bikram Singh Bhandarihttps://devbhoomidarshan.in/
बिक्रम सिंह भंडारी देवभूमि दर्शन के संस्थापक और लेखक हैं। बिक्रम सिंह भंडारी उत्तराखंड के निवासी है । इनको उत्तराखंड की कला संस्कृति, भाषा,पर्यटन स्थल ,मंदिरों और लोककथाओं एवं स्वरोजगार के बारे में लिखना पसंद है।
RELATED ARTICLES
spot_img
Amazon

Most Popular

Recent Comments