Friday, June 21, 2024
Homeराज्यउत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी पर फर्जी डिग्री देने का आरोप।

उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी पर फर्जी डिग्री देने का आरोप।

अगर आप उत्तराखंड से प्राइवेट ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन करना चाहते हैं तो उसके लिए उत्तराखंड की अपनी एक यूनिवर्सिटी है जिसका नाम है उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी जिसमें अन्य प्राइवेट कॉलेजों से कम दामों में ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन करने का सपना पूरा किया जा सकता है, साथ ही यहां से व्यवसायिक कोर्स भी किया जा सकता है। लेकिन पिछले 2 महीनों से कुछ युवा अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शन कर रहे हैं और आरोप लगा रहे हैं कि उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी ने उन्हें फर्जी डिग्री दी है, डिग्री के नाम पर उनके साथ छलावा किया गया उनके साथ धोखा किया गया।

उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी
फोटो सभार -the pahad .com

मालूम करने पर पता लगा कि साल 2011-12 में यहां एक व्यवसायिक कोर्स की शुरुआत की गई जिसके आधार पर उन युवाओं को सिडकुल में नौकरी दी गई और स्थायी नौकरी का आश्वासन भी दिया गया लेकिन 2019 आते-आते सिडकुल की कंपनियों ने इन युवाओं को यह कहकर नौकरी से निकाल दिया कि तुम्हारी डिग्री फर्जी है। युवा पिछले 2 साल से अपने साथ हुए इस अन्याय के लिए सरकार से गुहार लगा रहे हैं लेकिन सरकार इनकी सुन नहीं रही है। आपको बता दें कि ये युवा पिछले 2 महीने से हल्द्वानी बुद्ध पार्क पर घरना दे रहे हैं, अपने साथ हुए इस फ्राड के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इन युवाओं से शासन-प्रशासन के लगभग सभी अफसरों को गुहार लगा दी लेकिन कोई इनका साथ देने के लिए राजी नहीं है।

महंगाई के इस दौर में पिछले 2 साल से बेरोजगार होकर दर-दर की ठोकरैं खाकर ये युवा अब हताश हो चुके हैं। इनका  शाशन प्रशासन और जनता से निवेदन है इनका साथ दीजिए और गुनहगारों का पर्दाफाश करते तथा अपने अंजाम तक पहुंचाने में इनकी मदद कीजिए।

खबर साभार the pahad.com

Best Taxi Services in haldwani

खबर का वीडियो यहाँ देखें

Follow us on Google News Follow us on WhatsApp Channel
Bikram Singh Bhandari
Bikram Singh Bhandarihttps://devbhoomidarshan.in/
बिक्रम सिंह भंडारी देवभूमि दर्शन के संस्थापक और लेखक हैं। बिक्रम सिंह भंडारी उत्तराखंड के निवासी है । इनको उत्तराखंड की कला संस्कृति, भाषा,पर्यटन स्थल ,मंदिरों और लोककथाओं एवं स्वरोजगार के बारे में लिखना पसंद है।
RELATED ARTICLES
spot_img
Amazon

Most Popular

Recent Comments