समाचार विशेष

पांडवाज की नई शार्ट फ़िल्म यकुलांस || कौन हैं पांडवाज ग्रुप ? || Pandavaas time machine new short movie – yakulans – the ghost of village|| Pandavaas Creations Private Limited

 तीन साल बाद वापस आ रहें हैं पांडवाज एक बेहतरीन शॉर्टफिल्म के साथ –

अपने बेहतरीन क़्वालिटी कंटेंट के लिए प्रसिद्ध , उत्तराखंड के  पांडवाज ( Pandavaas Creations Private Limited ) काफी समय बाद ,अपने नए प्रोजेक्ट के साथ वापस आ रहे हैं। उनके नया प्रॉजेक्ट एक उत्तराखण्डी शार्ट फ़िल्म है, जिसका नाम है , यकुलांस ( Yakulans -the ghost of village) ।

पांडवाज की यह शार्ट फ़िल्म में उत्तराखंड के पलायन का दर्द बड़ी बारीकी से दिखाया गया है। यकुलांस का अर्थ होता है अकेलापन । पलायन का दंश झेलते उत्तराखंड के गावँ और उन्ही खाली गांवों में अकेलेपन की जिंदगी जीते उत्तराखंड के बुजुर्ग।

इस फ़िल्म के पोस्टर और नाम से लग रहा है, कि उत्तराखंड के खाली गावों में अकेलेपन की जिंदगी जी रहे उत्तराखंड के बुजुर्गों की जिंदगी को इस शॉर्टफिल्म मे बड़ी बारीकी से उतारा होगा। और पांडवाज के काम को हम सभी अच्छे से जानते हैं। अभी तक उन्होनें फुलारी से आज तक एक से बढ़कर एक प्रोजेक्ट उत्तराखंड को दिए हैं।

याकुलांस फ़िल्म 27 अगस्त 2021 शाम को 6 बजे पांडवाज के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उपलब्ध होगी।

यह शॉर्टफिल्म चमोली के एक घोस्ट विलेज में फ़िल्माई गई है। यह फ़िल्म पांडवाज टाइम मशीन सीरीज का चौथा प्रोजेक्ट है। इस फ़िल्म में दामोदर हरि फाउंडेशन ने आर्थिक सहयोग किया है। इस फ़िल्म के निमार्ण की सबसे अच्छी बात यह है,कि इस फ़िल्म में बहुत सारे लोगो ने अपना आर्थिक सहयोग दिया है, जिसकी लिस्ट पांडवाज टीम ने अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर रिलीज की है।

याकुलांस फ़िल्म के राइटर और डायरेक्टर  कुणाल डोभाल और संगीत ईशान डोभाल ने दिया है। इस शार्ट फ़िल्म में जगदम्बा चमोला,और दीपा बुग्याली ने अपने मधुर स्वरों से सजाया है।

अपनी बेहतरीन कहानी ,गीत संगीत के लिए प्रसिद्ध पांडवाज (Pandavaas Creations Private Limited) की ये प्रस्तुति जरूर देखें । समय नोट कर लीजिए – 27 अगस्त 2021 शाम को 6 बजे।

पांडवाज
फ़ोटो सभार – सोशल मीडिया पांडवाज

Pandavaas Creations Private Limited का यूटयूब चैनल का लिंक लेख के अंत मे दिया है।

इसे भी पड़े :- कंडोलिया पार्क पौड़ी की नई पहचान 

कौन हैं पांडवाज | Who is Pandavaas Creations Private Limited –

2010-11 के समय जब उत्तराखंड का लोक संगीत थोड़ा कमजोर पड़ता दिखाई पड़ रहा था, तब पांडवाज (Pandavaas Creations Private Limited) नामक एक संगीत ग्रुप ने उत्तराखंड के लोक संगीत क्षेत्र में एंट्री ली और छा गए। इन्होंने अपने क़्वालिटी कंटेंट को पूरा ध्यान दिया। जो भी प्रोजेक्ट ( गीत ,संगीत ) किया वह पूरी तसल्ली से और समय लगाकर किया । इसलिए लोग उनके बेहरीन काम के दीवाने हैं।

Pandavaas Creations Private Limited एक म्यूजिक बैंड है, जिसकी स्थापना मूलतः रूद्रप्रयाग के रहने वाले तीन भाई , ईशान डोभाल,कुणाल डोभाल और सलिल डोभाल ने की है। ये एक साधारण पृष्ठभूमि के परिवार से संबंध रखते हैं। इनके माता पिता का नाम प्रेम मोहन डोभाल और संतेश्वरी देवी है।

इन्होंने पांडवों से प्रेरित होकर अपने चैनल का नाम पांडवाज ( Pandavaas Creations Private Limited ) रखा है। ये तीनो भाई, उत्तराखंड के नए नए कलाकारों के साथ मिल कर एक से एक गीत और संगीत और वीडियो बनाते हैं।

उत्तराखंड भू क़ानून आंदोलन में हथियार बन रहे हैं कंचन जदली के लाटी आर्ट 

Pandavaas Creations Private Limited के प्रमुख गीत एवं वीडियो –

पांडवाज म्यूजिक ग्रुप के प्रमुख गीत और वीडियो निम्न हैं –

  • घुघुती बासूती
  • शकुना दे
  • फुलारी
  • माँगल
  • मंडाण
  • बून्द

Pandavaas Creations Private Limited के यूटयूब चैनल पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करें –

संदर्भ एवं फोटोज – सभार पांडवाज सोशल मीडिया हैंडल्स।