Saturday, March 2, 2024
Homeराज्यहल्द्वानी के बनभूलपुरा में तनाव 24 से अधिक अधिक पुलिसकर्मी घायल

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में तनाव 24 से अधिक अधिक पुलिसकर्मी घायल

हल्द्वानी, 9 फरवरी 2024: हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में गुरुवार को उस समय तनाव फैल गया जब नगर निगम द्वारा अवैध कब्जों को हटाने की कार्रवाई की गई। इस दौरान पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच झड़प हो गई, मीडिया सूत्रों की रिपोर्टों के अनुसार इसमें कम से कम 3 लोगों की मौत हुई है और 24 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए।

बनभूलपुरा घटना का विवरण:

नगर निगम की टीम ने गुरुवार सुबह बनभूलपुरा क्षेत्र में अवैध कब्जों को हटाने की कार्रवाई शुरू की। इस दौरान स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया और पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज किया। मीडिया सूत्रों की रिपोर्टों के अनुसार इस झड़प में 3 लोगों की मौत हो गई और 24 से अधिक लोग घायल हो गए।

हल्द्वानी की वर्तमान स्थिति:

हल्द्वानी में आज तनावपूर्ण शांति है। पुलिस ने पूरे शहर में भारी सुरक्षा व्यवस्था तैनात कर दी है। इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है और धारा 144 लागू कर दी गई है। प्रशासन ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

बनभूलपुरा घटना के मुख्य बिंदु:

  1. नगर निगम द्वारा बनभूलपुरा में अवैध कब्जों को हटाने की कार्रवाई
  2. स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस पर पथराव
  3. पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज
  4. 3 लोगों की मौत, 24 से अधिक पुलिसकर्मी घायल
  5. हल्द्वानी में तनावपूर्ण शांति, भारी सुरक्षा व्यवस्था
  6. इंटरनेट सेवा बंद, धारा 144 लागू

मुख्यमंत्री ने की घटना की निंदा:

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बनभूलपुरा में हुई हिंसा की निंदा की है। उन्होंने कहा कि इस घटना के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है।

प्रशासन ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। प्रशासन लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहा है। यह घटना हल्द्वानी में सामाजिक और राजनीतिक तनाव को बढ़ा सकती है। यह भी ध्यान देने योग्य है कि यह घटना भारत में अवैध कब्जों की समस्या को उजागर करती है।

Follow us on Google News
Pramod Bhakuni
Pramod Bhakunihttps://devbhoomidarshan.in
इस साइट के लेखक प्रमोद भाकुनी उत्तराखंड के निवासी है । इनको आसपास हो रही घटनाओ के बारे में और नवीनतम जानकारी को आप तक पहुंचना पसंद हैं।
RELATED ARTICLES
spot_img
Amazon

Most Popular

Recent Comments