पहाड़ ल्या रायूं गीत | टीम घुघुती जागर |कुमाऊनी गीत 2021 || लेटेस्ट कुमाऊनी सांग | पहाड़ी गीत || Pahad lyaa raayun | new pahadi song | Team ghughuti jagar

आपूण मन मा पहाड़ ल्या रायूं , जी हां दोस्तों टीम घुघुती जागर का बहुप्रतीक्षित कुमाऊनी गीत आज ओहो रेडियो स्टेशन से रिलीज हो गया। इस लेख में हम आपको टीम घुघुती जागर के इस शुद्ध गीत के बारे में बताएंगे और इस गीत का वीडियो रूप एवं ऑडियो का  आप यहाँ आनंद ले सकते हैं। टीम घुघुती जागर के राजेन्द्र सिंह ढैला जी द्वारा लिखित और स्वरबद्ध किया हुआ है । और इसके संगीत में सहयोग किया है, उत्तराखंड के प्रसिद्ध संगीतकार और रिकॉडेस्ट रंजीत सिंह ने ।यह गीत देहरादून के A+ studio में रिकॉर्ड किया गया है ।और इस गीत का फिल्मांकन rj काव्या के oho रेडियो स्टूडियो में हु़वा है। और यह गीत आरजे काव्या के नए यूट्यूब चैनल OHO Rangmanch से रिलीज हुवा हैं।

आरजे काव्या और उनके रेडियो स्टेशन ओहो रेडियो के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें।

 

जैसा कि हम सबको पता है, पिछले एक दो सालों से ,कुमाऊं के संगीत क्षेत्र में एक ऐसी तिकड़ी टीम उभरी है, जिसने अपनी मेहनत और ईमानदारी एवं कला के दम पर एक नई पहचान बनाई है। इस तिकड़ी का नाम है, टीम घुगुती जागर , Team ghuguti jagar यह टीम केवल ३ लोगों से बनी है। और ये तीन लोग अकेले एक टीम से ज्यादा योग्य हैं। राजेंद्र सिंह ढैला जी , कुशल लेखक,कुशल कार्यक्रम संचालक, और वाद्य यंत्रों में निपुण तथा गायक भी हैं। और इनके दूसरे सदस्य राजेंद्र प्रसाद आर्या जी , एक अच्छे गायक, वाद्य यंत्र संचालक और कार्यक्रम संचालक हैं। और तीसरे सदस्य गिरीश शर्मा जी ,एक कुशल वाद्य यंत्र संचालक तो हैं ही , एक कुछ टेक्नीशियन भी हैं। फोटो,वीडियो, एडिटिंग आदि टेक्निकल कार्यभार गिरीश शर्मा जी के ऊपर रहता है।

पिछले वर्ष आरजे काव्या जी ने अपने यूट्यूब चैनल उत्तर का पुत्तर से टीम घुगुती जागर का एक interview लिया था। इस इंटरव्यू में राजेंद्र ढैला जी ने , स्वरचित गीत आपूण मन मा पहाड़ ल्या रायूं गाकर सुनाया था। उस गीत को सुनकर काव्या इतना प्रभावित हुए कि उन्होंने टीम घुघुती जागर से इस गीत को रिकॉर्ड कराने का वादा कर दिया। बीच में कोरोना महामारी की वजह से थोड़ी देरी हुई। लेकिन काव्या जी ने टीम घुघुति जागर का गीत रिकॉर्ड कराकर उसे रिलीज करके अपना वादा पूरा किया।

तो यहां देखिए लेटेस्ट कुमाऊनी गीत 2021, Team ghghuti jagar Ka geet , pahad lya rayun .

इस सुंदर पहाड़ी गीत की सबसे बड़ी विशेषता हैं। इसके शब्दो मे पहाड़ की संस्कृति की खुशबू ,अपने से बिछड़े पहाड़ियों के दिल में पहाड़ की याद ताजा कर देता है ,यह गीत । इस गीत को जरूर सुने और अपनी पहाड़ की यादों में खो जाएं।

टीम घुघुति जागर और ओहो रेडियो को इस सुंदर कुमाऊनी गीत के लिए हार्दिक शुभकामनाएं।

टीम घुघुति जागर का यूट्यूब चैनल पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।

 

diwali decuration items

Related Posts