हिन्दी दिवस
राज्य

हिन्दी दिवस पर श.ह. माधोसिंह रा.इ.का. चमतोला में विविध कार्यक्रम

अल्मोड़ा। हिन्दी दिवस पर श.ह. माधोसिंह रा.इ.का. चमतोला में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कक्षा 9 की छात्रा सीमा नैनवाल ने हिन्दी भाषा के गौरव व सम्मान पर अपनी बात रखी। वहीं कक्षा छात्र गौरव प्रसाद ने हिन्दी कविता हिन्दुतान सुनाकर सबका मन मोह लिया।

इसके साथ ही विद्यालय में हिन्दी दिवस पर निबंध और सुलेख प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। निबंध प्रतियोगिता का विषय नैतिक मूल्यों के विकास में हिन्दी साहित्य की भूमिका रखा गया था जिसमें 10वीं के छात्र गोविन्द प्रसाद ने पहला स्थान प्राप्त किया। जबकि कक्षा 11 की गुंजन भैसोड़ा दूसरे और कक्षा 12 की गंगा तीसरे स्थान पर रहे। जूनियर वर्ग के लिए सुलेख प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सुलेख में कक्षा आठ के छात्र हर्षवर्धन सिंह राणा प्रथम, तनुजा दूसरे और कक्षा 7 के गौरव प्रसाद ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

प्रधनाचार्य खजान चन्द्र काण्डपाल हिन्दी दिवस पर हिन्दी की अध्यापिका गीता नेगी को विद्यालय का फोटो स्मृति चिन्ह के तौर पर भेंट किया। इस अवसर पर शिक्षक प्रमोद पाटनी, रंजीत कुमार, सुनीता नेगी, तारा सिंह नेगी, अरविन्द कुमार, प्रवीन रावत, विशाल सिंह बोहरा, आशा बिनवाल, मोहन चन्द्र जोशी, राजेश उपाध्याय, दिनेश चन्द्र, पार्वती देवी उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़े – श्राद्ध की बिल्ली , कुमाउनी लोक कथा