Great Diwali Festival

उत्तराखंड की ऐपण कला वाले समान के साथ मनाएं वोकल फ़ॉर लोकल दीवाली || Vocal For local ||Online Shopping website for Uttarakhand products

दोस्तों दीपावली 2021 नजदीक आ गई है। और साल डेढ़  साल बाद यह दीपवाली सभी के लिए अच्छी और सुकून भरी होने वाली है। क्युकी पिछले साल से किसी ने कोरोना के कारण जान गवाई  तो किसी ने अपनी नौकरी गवाई। अब जा कर ये कोरोना का तूफान थोड़ा शांत लग रहा है। और आ गई  है ,हिन्दुओं का सबसे बड़ा त्यौहार दीपवाली। दोस्तों डेढ़ साल बाद लोग फिर वही उत्त्साह के साथ दीपावली की तैयारी कर रहे हैं। मगर एक चीज की कमी है। इस बार विदेशी सामान , चीन के सामान के विरोध वाले व्हाट्सप सन्देश अभी तक शुरू नहीं हुए। जैसा  हम लोग पहले करते थे,चीन के फोन से चीन के सामान का विरोध करते थे। और दीपवाली में उन्ही को खरीद कर लाते थे।

दीपावली 2021

ये चाइनीस प्रोडक्ट वाली परम्परा 2021 वाली दीपावली में निभानी है । मगर इस बार विरोध के साथ साथ अपना चाइनीज समान नही खरीदना है, और जितना हो सके अपने स्थानीय समान खरीदना है।अब आप सोचोगे अपना लोकल समान कहाँ से खरीदें  ? पहले तो आपके आस पास के दुकानों से स्थानीय लघुउद्योगों से बने उत्पाद खरीदेंगे तो हमारे देश और राज्य की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। यदि आप भीड़ में जाने के लिए चिंतित हो रहे ,तो चिंता मत कीजिये दोस्तों इस लेख के माध्यम से हम आपको उत्तराखंड के सबसे अच्छे ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल से परिचय कराएंगे । इस पोर्टल का नाम है, www.indshopclub.com.

दीपावली 2021
ऐपण कला से सजी पूजा थाल का कपड़ा।

www.indshopclub.com से उत्तराखंड के स्थानीय उत्पाद खरीदें और दीपावली 2021 मनाएं Vocal for local :-

Vocal for local के नारे के साथ उदय हुआ है ,उत्तराखंड की एक ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट www.indshopclub.com का । इस शॉपिंग पोर्टल के निर्माता हैं अल्मोड़ा और नैनिताल जिले के दो युवा सहपाठी ।  पढ़ाई पूरी करने के बाद उत्तराखंड के युवा नौकरी के लिए दिल्ली या बड़े महानगरों का रुख करते हैं । मगर उत्तराखंड के कुछ होनहार युवाओं की तरह इन दो सहपाठियों ने भी अपने उत्तराखंड में रहकर ही कुछ करने की सोची । और इन्होंने उत्तराखंड के स्थानीय उत्पाद को एक मंच देने के लिए indshopclub.com नामक एक शॉपिंग पोर्टल बनाया । यह ऑनलाइन पोर्टल आगे बढ़ती दुनिया  और डिजिटल होते बाजार में  स्थानीय और पारम्परिक उत्पादों को एक ऑनलाइन मंच प्रदान करता है। इस शॉपिंग पोर्टल के माध्यम से , छोटे छोटे व्यवसायी अपने उत्पाद को लोगों तक पहुचाने में सक्षम हो रहे हैं। पहाड़ के वर्षों पूर्व पलायन कर चुके लोग अपने घर बैठ कर पहाड़ की पारम्परिक वस्तुओं का आनन्द ले रहे हैं। इस पोर्टल के मद्ध्यम से पहाड़ की लोककला ऐपण को एक नई पहचान मिल रही है।क्योंकि ऐपण से बने सभी उत्पाद यहां उपलब्ध हैं। indshopclub.com के द्वारा आज स्थानीय विक्रेता, उत्पादक विदेशों तक अपने उत्पाद बेच पा रहे हैं।

दीपावली 2021
ऐपण वाले दिए और थाल आपकी दीपावली में चार चांद लगा देंगे।

उत्तराखंड के सभी क्षेत्रों के उत्पाद उपलब्ध हैं यहां –

इस शॉपिंग पोर्टल में उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों के पारम्परिक उत्त्पादों के साथ उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्रों में छोटे व्यवसायियों द्वारा बनाये समान भी उपलब्ध है। इस पोर्टल में पहाड़ी दालें, कोदे (मडुवे) का आटा ,पहाड़ी चावल और लोककला ऐपण से सजी पूजा की वस्तुएं आदि उपलब्ध है। पूरे देश मे प्रसिद्ध नैनीताल मुक्तेश्वर के ऑर्गेनिक उत्पाद इस वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। इसके साथ स्थानीय लोगों द्वारा हाथ से बुनी गर्म स्वेटर , लघु उद्योगों में बने चप्पल, साबुन आदि कई दैनिक प्रयोग का सामान उपलब्ध है।

इस वेबसाइट में अपना पोर्टल बना कर देश विदेश तक अपना सामान पहुचाएं :-

www.indshopclub.com वेबसाइट उत्पादकों को न्यूनतम से न्यूनतम शुल्क में, अपना सामान बेचने के लिए मंच प्रदान करता है। यदि आप कोई स्थानीय और पारम्परिक समान ऑनलाइन बेचना चाहते हैं तो इस वेबसाइट पर अपना पोर्टल बना कर आसानी से बेच सकते हैं।

उत्तराखंड की लोककला ऐपण के बारे में अधिक जानने के लिए यहाँ क्लिक करें।

दीपावली 2021 के लिए Vocal for local के नारे के साथ तैयार है, indshopclub.com

उत्तराखंड दीपावली 2021 के लिए indshopclub Vocal for local के नारे के साथ तैयार है। इस वेबसाइट पर उत्तराखंड की पारम्परिक लोक कला ऐपण से सजे हुए दिए। ऐपण से सजे हुए थाल और ऐपण से सजी हुई द्वार पट्टिकाएं उपलब्ध हैं। दीपावली 2021 की शॉपिंग के लिए  indshopclub.com में उत्तराखंड के पारम्परिक सजाने की वस्तुओं के साथ ,स्थानीय लोगो द्वारा हस्तनिर्मित(handmade ) साजवाट का सामान उपलब्ध है।सबसे अच्छी बात यह है कि दीवाली sale यहां भी चल रही है। दीपावली2021 के उपलक्ष्य पर सभी पारम्परिक व स्थानीय उत्पादों पर 50 % की छूट भी मिल रही है।

दीपावाली 2021
उत्तराखंड की ऐपण कला लक्ष्मी पाव से बना पूजा थाल का कपड़ा

 दीपावली 2021 के लिए Indshopclub.com से स्थनीय और पारम्परिक उत्पाद खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

दोस्तों भारत के प्रधानमंत्री जी के आवाहन “आत्मनिर्भर भारत ” और आत्मनिर्भर उत्तराखंड को चरितार्थ कर रही है दो सहपाठियों की ये वेबसाइट www.indshopclub.com

तो आइए दोस्तों Vocal for local के नारे को चरितार्थ करते हुए ,ये दीवाली लोकल वाली और ये दीवाली ऐपण वाली मनाएं। अपने आस पास के छोटे छोटे उद्यमियों को सहयोग करें।

उत्तराखंड में पार्ट टाइम काम करें | Work at home in Uttarakhand by mobile

Pahadi Products

Related Posts